बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से कैसे बात करें?

बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से कैसे बात करें? 5 सबसे आसान तरीके अपनाएँ, कंप्लेन दर्ज करें, जानकारी हासिल करें, और अपनी समस्या से तुरंत छुटकारा पाएं!

आप याद रखें; बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से बात करने के लिए इस पोस्ट के माध्यम से एक नहीं 5 सबसे बेस्ट तरीके बताए जा रहे हैं; जिसको फॉलो करके आप हर समस्या का समाधान मिनटों में पा सकते हैं।

बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से कैसे बात करें?

अगर आप Bajaj Finance से कभी Loan, Insurance, Credit card या किसी अन्य सर्विस का फायदा उठा चुके हैं; तो‌ आपको कभी न कभी बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से किसी तरह की जानकारी, कंप्लेन या किसी तरह के सवाल-जवाब के लिए बात करने की जरूरत महसूस हुई होगी; क्यों मैं सही कह रहा हूं-ना?

अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है; क्योंकि आज इस ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से हम आपको आपके सवाल “बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से बात कैसे करें?” का जवाब बखूबी देने जा रहें हैं; 

हम आपको बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से जुड़ने के एक नहीं 5 बेस्ट तरीके बताएंगे; तो चलिए पोस्ट में आगे बढ़ते हैं; और जानते हैं कि बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से बात कैसे करें?

बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से कैसे बात करें? 5 आसान तरीके

  1. बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से जुड़ने के लिए टोल-फ्री नंबर डायल करें: कस्टमर केयर से जुड़ने का सबसे आसान तरीका है Bajaj Finance का हेल्पलाइन नंबर +91 8698010101 पर कॉल करना. इस नंबर पर आप सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक हर दिन संपर्क कर सकते हैं। आप यहाँ 10 भारतीय भाषाओं में कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं। कस्टमर केयर से संपर्क करने से पहले आप अपना बजाज फाइनेंस कस्टमर आईडी अपने पास रखें; ताकि आपका बजाज फाइनेंस ग्राहक के रुप में अच्छी तरह से पहचान हो सके।
  2. बजाज फाइनेंस की ऑफिसियल वेबसाइट से लाइव चैट करें: अगर आपको फोन पर बात करना अच्छा नहीं लगता है; तो आप Bajaj Finance की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर लाइव चैट ऑप्शन का उपयोग कर सकते हैं. जैसे ही आप वेबसाइट पर लॉगइन करेंगे; होम पेज पर ही आपको दाईं तरफ चैट का ऑप्शन दिख जाएगा। आप यहाँ पर अपने सवाल टाइप करें और रिप्रजेंटेटिव से तुरंत जुड़ जाएं. यह सर्विस 24/7 मौजूद रहता है; मतलब आप सातों दिन चौबीसों घंटे लाइव चैट का फायदा उठा सकते हैं।
  3. बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से जुड़ने के लिए ईमेल भेजें: अगर आपको बहुत ज्यादा जानकारी की आवश्यकता है; या आपका कंप्लेन लंबा चौड़ा है; तो इसके लिए ईमेल लिखना आपके लिए एक अच्छा और आसान तरीका हो सकता है। अब आप इसको करेंगे कैसे; आप Bajaj Finance की ऑफिसियल वेबसाइट पर दिए गए “Reach Us” सेक्शन में जाकर अपना मेल आईडी, नाम और सवाल इंटर करें; और आराम से बैठ जाएं; कस्टमर केयर टीम आपको 24 से 48 घंटे के अंदर रिस्पांस देगी।
  4. अपनी शिकायत या सवाल के लिए सोशल मीडिया पर मैसेज करें: आज के समय में ज्यादा से ज्यादा लोग सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। अगर देखा जाए तो सोशल मीडिया का लाभ उठाने के लिए Bajaj Finance भी फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर बहुत ज्यादा एक्टिव है; अगर आप इन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं; तो आप डायरेक्ट मैसेज करके अपने सवाल रख सकते हैं.
  5. आप अपनी शिकायत के लिए ब्रांच विजिट कर सकते हैं: अगर ऑनलाइन तरीकों का इस्तेमाल कर करके थक चुके हैं; पर अभी तक आपकी समस्या का समाधान नहीं मिला; तो इस कंडिशन में आप अपने पास के Bajaj Finance ब्रांच में जाकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं; और तुरंत अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं।

बजाज फाइनेंस कस्टमर केयर से जुड़ने से पहले इन महत्वपूर्ण बातों पर विचार जरूर करें – 

  • कस्टमर केयर से जुड़ने से पहले आप अपनी शिकायत या सवाल को अच्छे से समझकर पेपर पर लिख लीजिए; जिससे आप अपनी शिकायत या सवाल को तुरंत और अच्छे से कस्टमर केयर टीम को समझा सकेंगे।
  • कस्टमर केयर वालों से बात करने से पहले आप बहुत आवश्यक डॉक्यूमेंट्स; जैसे कि कस्टमर आईडी, लोन एग्रीमेंट आदि आपके पास मौजूद होना चाहिए।
  • कस्टमर केयर टीम से बात करते समय आप विनम्र और शांत बने रहें; भले ही आपकी परेशानी कितनी भी जटिल क्यों न हो; इस नियम को हमेशा याद रखें कि सम्मान देने से ही सम्मान मिलता है।
  • अगर आप कस्टमर केयर टीम से संतुष्ट नहीं हैं, तो ग्राहक शिकायत निवारण अधिकारी से बात कर सकते हैं; उनका नंबर कुछ इस प्रकार है 022-41803901 और उनसे जुड़ने का समय सोमवार से शुक्रवार, सुबह 9:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक है।

इसे भी पढ़ें : महिलाओं के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने का आईडिया

बजाज फाइनेंस का टोल-फ्री नंबर क्या है?

बजाज फाइनेंस का टोल-फ्री नंबर कुछ इस प्रकार है +91 8698010101

वेबसाइट पर लाइव चैट किस समय उपलब्ध है?

24/7 मतलब हर दिन चौबीसों घंटे आप लाइव चैट कर सकते हैं।

क्या बजाज फाइनेंस सोशल मीडिया पर मौजूद है?

हां, बजाज फाइनेंस फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम सभी जगह पर मौजूद है।

अगर ऑनलाइन या फोन से समाधान नहीं मिला तो क्या करें?

अगर आपको ऑनलाइन या फोन से समाधान नहीं मिल पा रहा है; तो आप अपने पास के Bajaj Finance ब्रांच में जा सकते हैं; और अपनी समस्या का निवारण खड़े-खड़े करा सकते हैं।

Leave a Comment