Best Spoken English Books

क्या आप हिन्दी से अंग्रेजी सीखाने वाली ऐसी किताब की तलाश में लगे हुए हैं जो आपको कहानी-कहानी में अंग्रेजी बोलना सीखा दे तो आप बिल्कुल सही जगह पर आ गए हैं.

यदि आप अंग्रेजी बोलने की समस्या से जूझ रहे हैं; आपने अंग्रेजी सीखाने वाली कई किताबें पढ़ चुके हैं; फिर भी अंग्रेजी बोलना नहीं आया; तो आप बिल्कुल भी चिंता न करें क्योंकि नीचे दिए गए दोनों spoken English books की मदद सेे कोई भी अंग्रेजी बोलना सीख सकता है.

best spoken English book
Best Spoken English Book

Note – इस किताब को लेन पर नीचे दी गई “Spoken English Guide” किताब फ्री में दिया जाएगा.

यदि आप इस किताब को पढ़ने का संकल्प ले लेते हैं तो आपको इस बात की बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है कि आप किसी इंस्टीट्यूट में अंग्रेजी नहीं सीख रहे हैं; आप अंग्रेजी बोलने की शुरुआत नहीं कर पा रहे हैं और अंग्रेजी बोलने का माहौल नहीं बन पा रहा – यह किताब आपकी हर उस समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकेगी जो आपको अंग्रेजी बोलने से रोकती है.

best spoken English book
New Spoken English Guide

Note – इस किताब को लेन पर ऊपर दी गई “यू कैन ऑल्सो स्पीक इंग्लिश” किताब फ्री में दिया जाएगा.

यह किताब इतनी आसान भाषा में लिखी गई है कि इसे पढ़कर कोई भी अंग्रेजी बोलना सीख सकता है; कोई भी क्यों न उसे सिर्फ अंग्रेजी का A, B, C, D, मालूम हो; यह किताब आपको हिन्दी माध्यम से अंग्रेजी बोलना सीखाती है.

इस Spoken English book को खरीदने से पहले इसके बारे में अच्छे से समझ लें; यह किताब अपने आप में Spoken English teacher है क्योंकि इस किताब को पढ़ते समय ऐसा लगता है जैैसे कोई हमें हमारी सरल भाषा में अंग्रेजी बोलना सीखा रहा है.

इस किताब को पढ़ने के एक नहीं कई फायदे हैं :

  • अगर आपके आस-पास अंग्रेजी बोलने का माहौल नहीं है तो यह किताब अंग्रेजी बोलने के माहौल को तैयार करने में आपकी मदद करती है.
  • अगर आप अंग्रेजी बोलने की कोशिश करते हैं पर आपको इस बात का डर सताता है कि अंग्रेजी बोलने में आप गलती करेंगे और लोग आप पर हंसेंगे तो यह किताब 100% आपके लिए लिखी गई है क्योंकि यह किताब आपके उस डर को खत्म करती है जो आपको अंग्रेजी बोलने से रोकती है.
  • जब आप अंग्रेजी सीखने की शुरुआत करते हैं तो आपके सामने एक के बाद दूसरी समस्याएं पैदा होती रहती हैं; और आप इनसे हार मानकर अंग्रेजी सीखना छोड़ देते हैं; लेकिन अब नहीं – Spoken English books – You Can Also Speak English और Spoken English Guide आपके हर उस प्रॉब्लम को जड़ से खत्म कर देगी जो अक्सर आपको अंग्रेजी सीखने में होती है.
  • इस किताब में बताए गए Spoken English usages और structures आपकी अंग्रेजी को और बेहतर बनाने में आपकी मदद करती है; बेधड़क अंग्रेजी बोलना सीखने के लिए Spoken English usages को सीखना बहुत जरूरी होता है.
  • इस किताब में दिए गए सभी Spoken English structures को सीखने के बाद आप हर उस वाक्य को बहुत ही आसानी से अंग्रेजी में बोलना सीख जाएंगे जिसे अबतक आपको अंग्रेजी में बोलने में परेशानी होती है.
  • यदि आप इस किताब को मन लगाकर पढ़ रहे हैं तो आपको अंग्रेजी सीखने के लिए किसी और जगह जाने की जरूरत नहीं है; क्योंकि यह किताब अपने आप में एक Spoken English teacher है.

मैं आपको 100% विश्वास दिलाता हूँ कि इन दोनों किताब को पढ़कर अंग्रेजी सीखना उतना ही आसान है जितना आप चाहते हैं; बस आपको करना यह है कि आप इन दोनों Spoken English Books – You Can Also Speak English और Spoken English Guide को मन लगाकर पढ़ें और समझें – वह दिन दूर नहीं जब आप इन दोनों किताब की मदद से अंग्रेजी बोलना शुरू कर देंगे.

अगर आप वाकई अंग्रेजी बोलना सीखने की राह पर निकल पड़े हैं तो आप इन दोनों किताबों को एक बार जरूर पढ़ें – इन दोनों किताबों की मदद से आप बहुत ही आसान तरीके से अंग्रेजी बोलना सीख जाएंगे; क्योंकि कई साल के टीचिंग के दौरान छात्रों में अंग्रेजी न बोल पाने की जो भी समस्याएं सामने आयीं – शायद इस तरह की समस्याएं हर किसी के साथ होती होंगी; उन्हीं समस्याओं को दूर करने के मकसद से ये किताबें लिखी गयी हैं ताकि आपको वाकई कहानी-कहानी में अंग्रेजी बोलना सीखाया जा सके.

इन दोनों किताबों की मदद से अंग्रेजी सीखने वाले छात्र क्या कहते हैं :

“इन दोनों किताबों को पढ़कर आपकी भी अंग्रेजी बेहतर हो जाएगी क्योंकि मुझे इन दोनों किताबों को पढ़कर काफी फायदा हुआ है ।”- Sandeep From Varanasi(Student of B.com)

“मेरी अंग्रेजी उतनी अच्छी नहीं थी पर इन दोनों किताबों को पढ़ने के बाद मेरे अंदर अंग्रेजी सीखने का ऐसा आत्मविश्वास जागा कि मेरी अंग्रेजी काफी अच्छी हो गयी ।”- Puja From Mirzapur(Student of 10+2)

“मैंने अंग्रेजी सीखने से Related बहुत सारी किताबें पढ़ीं लेकिन मुझे वह नहीं मिला जो मैं चाहती थी; पर इन दोनों किताबों ने मेरी अंग्रेजी सीखने की हर जरुरत को पूरा कर दिया ।” – Priti From Varanasi (Student of B.A. 1st year)

“यदि आप अभी तक अंग्रेजी बोलना नहीं सीख पाए हैं तो आप इन दोनों किताबों को एक बार जरुर पढ़ें क्योंकि ये सिर्फ एक किताब नहीं अपने आप में एक इंग्लिश स्कूल है ।”- Monu From Mumbai (Student of B.A. 2nd year)

“इन किताबों को पढ़कर मेरे अंदर अंग्रेजी बोलने का जो डर था वो बिल्कुल खत्म हो गया है – ये दोनों किताबें वाकई अपने आप में अंग्रेजी सीखाने का एक मिशाल है । ”- Priyanka From Gorakhpur(Student of B.A. 1st year)

ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें इन दोनों किताबों को पढ़कर बहुत फायदा हुआ; और आपको भी होगा बशर्ते आप इन दोनों कहानी-कहानी में अंग्रेजी सीखाने वाली Spoken English Books “यू कैन ऑल्सो स्पीक इंग्लिश” और Spoken English Guide पढ़ना शुरु करें ।

20220208 175656 0000
spoken English guide