Best Book For Spoken English PDF In Hindi

सबसे पहले मैं आप से विश्वास के साथ यह कहना चाहूँगा कि अंग्रेजी सीखना आसान नहीं, बहुत आसान है; बशर्ते यहाँ पर सुझाए जा रहे Best Book for spoken English – “You Can Also Speak English” और “Superfast Spoken English Structures” को मन लगाकर पढ़ते हैं.

इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस Book for spoken English pdf को पढ़ने से पहले आपने कई किताबें पढ़ ली हैं; और इसके बाद भी अंग्रेजी नहीं आयी; लेकिन – लेकिन – लेकिन – आज मैं जो Book for spoken English pdf आपको पढ़ने के लिए सुझाव दे रहा हूँ; यह Book for spoken English आपको कहानी-कहानी में अंग्रेजी सीखाने का दावा करती है.

book for spoken english pdf in hindi
Book For Spoken English PDF In Hindi

इस किताब को आप अपने आप में Spoken English teacher मान सकते हैं; क्योंकि इस Book for spoken English को पढ़ते समय ऐसा लगता है, जैसे कोई आपको घर पर बैठकर Spoken English सीखा रहा है; वो भी बहुत ही आसान तरीके से – ऐसा तरीका जिसके बारे में आप आजतक किसी किताब में नहीं पढ़े होंगे.

Read Best Book For Spoken English PDF From Hindi to English

यदि आप किसी इंस्टीट्यूट में अंग्रेजी सीख रहे हैं पर आपके साथ समस्या यह है कि आप बेधड़क अंग्रेजी बोलने की शुरुआत नहीं कर पा रहे हैं; और नहीं वह माहौल बन पा रहा है जहाँ आप अंग्रेजी बोलने की शुरुआत कर पायें.

अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है; क्योंकि यहाँ पर सुझाए गए Book for spoken English को पढते ही पहले दिन से ही फर्क दिखने लगता है; और जब आप इसे पूरे मन से पढ़ लेते हैं तो आपकी अंग्रेजी न बोलने की जो समस्या है; वो धीरे-धीरे गायब होने लगती है.

English speaking book

इस किताब को पढ़ने के एक नहीं कई फायदे हैं :

  • जब आप इस Spoken English book को पढ़ना शुरू करते हैं; तो यह आपके अंदर अंग्रेजी बोलने का माहौल तैयार करती है और यही नहीं यह अंग्रेजी बोलने का अभ्यास करने में भी मदद करती है.
  • यह Book for spoken English pdf आपके अंदर बचपन से अंग्रेजी न बोल पाने का जो डर बैठा है; उससे लड़ कर अंग्रेजी बोलने में आपकी मदद करती है.
  • यदि आप बहुत दिनों से बहुत महीनों से अंग्रेजी बोलने की शुरुआत करना चाहते हैं पर आपको इस बात का डर सताता रहता है कि अंग्रेजी बोलने में आप गलती करेंगे और दूसरी तरफ लोग उस गलती पर हंसेगे; तो यह किताब 100% आप जैसे लोगों के लिए तैयार की गयी है; यह Best book for spoken English in Hindi आपके उस डर को खत्म करती है जो आपको अंग्रेजी बोलने से रोकती है.
  • जब आप अंग्रेजी सीखने की शुरुआत करते हैं तो आपके सामने एक के बाद दूसरी समस्या आकर खड़ी हो जाती है; और आप इन समस्याओं से हारकर अंग्रेजी सीखना छोड़ देते हैं; लेकिन अब नहीं क्योंकि इस Book for spoken English – You Can Also Speak English और Spoken English Guide आपके हर उस समस्या को जड़ से खत्म कर देगी जो अक्सर आपको अंग्रेजी सीखने में होती है.
  • इस किताब में दिए गए सभी Spoken English structures और Usages आपकी अंग्रेजी को और बेहतर बनाने में 100% आपकी मदद करती है; अगर आप बहुत जल्दी अंग्रेजी सीखकर बेधड़क बोलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Spoken English usages को सीखना ही पड़ेगा; इसके लिए आप Superfast spoken English structures वाली किताब पढ़नी होगी.
  • इस किताब में दिए गए सभी spoken English structures को सीखने के बाद आप हर उस वाक्य को बहुत ही आसानी से अंग्रेजी में बोलना सीख जाएंगे जिसे अबतक आपको अंग्रेजी में बोलने में परेशानी होती है.
book

Best Books For Spoken English From Hindi to English

यदि आप ऊपर सुझाए गए दोनों Spoken English books को मन लगाकर पढ़ लेते हैं तो मैं आपको 100% गारंटी देता हूँ कि आप में अंग्रेजी सीखने की भूख बढ़ जाएगी; और जब यह भूख बढ़ेगी तो आपको अंग्रेजी बोलने से कोई क्या आप खुद को अंग्रेजी बोलने से रोक नहीं पाएंगे.

अगर आप वाकई अंग्रेजी बोलने की इच्छा रखते हैं; और यह निर्णय ले चुके हैं कि आप किसी भी कीमत पर अंग्रेजी बोलेंगे; तो आप इस Book for spoken English को एक बार जरूर पढ़ें – इस Spoken English book की मदद से हर कोई अंग्रेजी बोलना सीख सकता है; क्यों न वह सिर्फ ABCD जानता हो.

कई साल के टीचिंग के दौरान छात्रों में अंग्रेजी न बोल पाने की जो भी समस्या सामने आयीं – शायद इस तरह की समस्याएं हर किसी के साथ होती होंगी; उन्हीं समस्याओं को दूर करने के मकसद से ये किताबें लिखी गयी हैं ताकि आपको वाकई कहानी-कहानी में अंग्रेजी बोलना सीखाया जा सके.

Learn English With Book – You Can Also Speak English

अंग्रेजी सीखने के बारे में आपका क्या ख्याल है? अगर आपका ख्याल अच्छा है तो आपको अंग्रेजी सीखने से कोई रोक नहीं सकता; बशर्ते आप इस पोस्ट में सुझाए गए दोनों Spoken English books को अच्छे से पढ़ लें;

ये दोनों किताबें बहुत महंगी नहीं हैं; दोनों किताबें आपको मात्र ₹130 में मिलती हैं; अब आप बताइए मात्र ₹130 में अगर आपकी अंग्रेजी से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाएं तो क्या कहना –

आज ही आप इस किताब को डाऊनलोड करें और पढ़ना शुरू कर दें; जैसे-जैसे आप इस किताब को पढ़ते जाएंगे आपकी अंग्रेजी अच्छी और अच्छी होती जाएगी; और वह दिन दूर नहीं जब आप अंग्रेजी बोलना शुरू कर देंगे.

इस किताब की मदद से अंग्रेजी सीखने वाले छात्र क्या कहते हैं; चलिए जानते हैं उनकी जुबानी

इस Best spoken English book for beginners – You Can Also Speak English किताब को पढ़कर आपकी भी अंग्रेजी बेहतर हो जाएगी; क्योंकि इस किताब को पढ़कर बाकी लोगों की तरह मुझे भी बहुत फायदा हुआ है. – Vinod Patel (Sanjay Gandhi Nagar B Kota, Pin – 324007)

आप लोगों की तरह मेरी भी अंग्रेजी अच्छी नहीं थी पर इस Best spoken English book in India – You Can Also Speak English और Superfast Spoken English structures किताबों को पढ़ने बाद मेरे अंदर अंग्रेजी सीखने और बोलने का आत्मविश्वास जाग गया; अब मैं अंग्रेजी बोलने का अच्छा अभ्यास कर रहा हूँ – Mukesh Bhagat (Hill Top, Jharsu Guda)

मैंने अंग्रेजी सीखाने वाली बहुत सी किताबें पढ़ी लेकिन मुझे वह सब कुछ नहीं मिला जो मैं चाहता था; पर इस किताब की मदद से मेरी अंग्रेजी सीखने की हर जरूरत पूरी हो गयी – Dalit Singh Sodhi (219-B, Chand Nagar, New Delhi – 110018)

यदि आप लाख कोशिश के बाद भी अभी तक अंग्रेजी बोलना नहीं सीख पाए हैं तो आप इस किताब को एक बार जरूर पढ़ें क्योंकि यह सिर्फ एक किताब नहीं अपने आप में एक इंग्लिश टिचर है – Rakesh Kumar (69A, Shiva Film City 9, Noida)

आप यकीन नहीं करेंगे कि इस किताब को पढ़कर मेरे अंदर अंग्रेजी बोलने का जो डर था; वो पूरी तरह खत्म हो गया है; यह Book for spoken English वाकई अपने आप में अंग्रेजी सीखाने का एक मिशाल हैं – Premanand Pradhan (Lassa, Block-Kuchinda, Dist- Sambalpur, Odisha)

मैं आशा करता हूँ कि आप इस पोस्ट में बताए गए Spoken English Books के बारे में अच्छे से समझ गए होंगे; यदि आप अच्छे से समझ गए हैं तो आप आज से ही इस किताब को पढ़ना शुरू कर दीजिए; क्योंकि जबतक आप इस किताब को पढ़ेंगे नहीं तबतक आप अंग्रेजी बोलेंगे नहीं.

Leave a Comment