english speaking book
Read And Start Speaking English

हैलो, मेरे प्रिय पाठक, क्या आप अंग्रेजी न बोल पाने की प्रॉब्लम से जूझ रहे हैं ? क्या आपने कई किताबें पढ़ ली हैं और इसके बाद भी अंग्रेजी नहीं आयी ? अगर आप किसी इंस्टिट्यूट में अंग्रेजी सीख रहे हैं पर प्रॉब्लम आपके साथ यह है कि आप अंग्रेजी बोलने की शुरुआत नहीं कर पा रहे हैं और नहीं अंग्रेजी बोलने का माहौल बन पा रहा है । तो फिर देर किस बात की एक और किताब जरुर पढ़िए क्योंकि इस किताब की मदद से आप अंग्रेजी बोलना सीख जाएँगे । कई साल अंग्रेजी सीखाने के दौरान छात्रों में अंग्रेजी न बोल पाने की जो भी समस्याएँ सामने आयीं; शायद इस तरह की समस्याएँ हर किसी के साथ होती होगी; उन्हीं समस्याओं को दूर करने के लिए यह किताब लिखी गयी है ताकि आपको वाकई कहानी-कहानी में अंग्रेजी बोलना सीखाया जा सके ।

इस किताब को पढ़ने के कई फायदेंं :

  • यह किताब अंग्रेजी बोलने के माहौल को तैयार करने और प्रैक्टिस करने में आपकी मदद करेगी ।
  • यह किताब आपके उस डर को दूर करती है जो आपको अंग्रेजी बोलने में होती है ।
  • यह किताब आपके हर उस प्रॉब्लम को दूर करने में आपकी मदद करेगी जो अक्सर आपको अंग्रेजी में होती है ।
  • इस किताब में दिए गए स्पोकेन इंग्लिश यूज़ और स्ट्रक्चर को सीखने के बाद आपकी अंग्रेजी और बेहतर हो जाएगी ।
  • इस किताब में दिए गए स्पोकेन इंग्लिश स्ट्रक्चर के माध्यम से आप उन वाक्यों को आसानी से बोलना सीख जाते हैं जिन्हें बोलने में लोगों को काफी परेशानी होती है ।
  • इस किताब को पढ़कर आप घर बैठे अंग्रेजी बोलना शुरु कर सकते हैं ।
  • इस किताब को पढ़कर अंग्रेजी सीखना उतना ही आसान है जितना आप चाहते हैं ।

What Our Readers Say About This Book

इस किताब को पढ़कर आपकी भी अंग्रेजी बेहतर हो जाएगी क्योंकि मुझे इस किताब को पढ़कर काफी फायदा हुआ है ।

Sandeep Maurya (Student)

मेरी अंग्रेजी उतनी अच्छी नहीं थी पर इस किताब को पढ़ने के बाद मेरे अन्दर अंग्रेजी सीखने का ऐसा आत्मविश्वास जागा कि मेरी अंग्रेजी काफी अच्छी हो गयी ।

Annu Singh (Student)

यह किताब अपने आपमें एक स्पोकेन इंग्लिश क्लास है क्योंकि इस किताब को पढ़ते समय आपको ऐसा लगेगा कि प्रदीप सर आपको आपके घर पर पढ़ा रहे हैं ।

Priti Upadhya

मैंने अंग्रेजी से Related बहुत सारी किताबें पढ़ीं लेकिन मुझे वह नहीं मिला जो मैं चाहता था; पर इस किताब ने मेरी अंग्रेजी सीखने की हर जरुरत को पूरा कर दी ।

Anil Kumar Bind

यदि आप अभी तक अंग्रेजी बोलना नहीं सीख पाए हैं तो आप इस किताब को एक बार जरुर पढ़ें क्योंकि यह किताब अंग्रेजी पढ़ाती नहीं बल्कि सीखाती है ।

Yash Raj Maurya

इस किताब को पढ़कर मेरे अंदर अंग्रेजी न बोलने का जो डर था वो बिल्कुल खत्म हो गया है – यह किताब वाकई अपने आप में अंग्रेजी सीखाने का एक मिशाल है ।

Monu Singh (Teacher)

About Author

Pradeep Sir is the founder and Chief editor at Angreji Masterji Express; He has taught spoken English and personality development to a large number of students. He is an expert spoken English trainer, motivator and online business consultant.