Read Top 20 Motivational Hindi PDF Books

यहाँ पर सुझाए गए सभी Motivational Hindi Pdf books बहुत ही ज्ञानवर्धक और प्रेरक हैं; अगर आप बताए गए सभी Hindi pdf books को मन लगाकर पढ़ लेते हैं; तो काफी हद तक आप अपने जीवन को बदल लेगें; आपकी सोच सकारात्मक हो जाएगी; आप सही निर्णय लेने के काबिल हो जाएंगे; और साथ ही आप खुद को सफल बनाने में सक्षम हो जाएंगे.

मैं आशा करता हूँ कि आप यहाँ पर दिए जा रहे सभी Motivational Hindi pdf books को मन लगाकर पढ़ें; और अपने जीवन को किताब में बताए गए सिद्धांत के अनुसार जीना शुरू करेंगे; आपका जीवन सिर्फ किताब पढ़ने भर से ही नहीं बदल जाएगा;

इसके लिए आपको यहाँ पर दिए गए सभी Hindi pdf books को अच्छे से पढ़ना है; और किताब में बताए गए नियम और सिद्धांत पर चलना है; तब जाकर आप सफल होंगे; चलिए एक-एक कर हम सभी किताबों के बारे में जानना शुरू करते हैं.

read all motivational hindi pdf books for self improvement
Read English Speaking PDF Book In Hindi

रिच डैड पुअर डैड – Best Motivational Hindi PDF Books

यह बेस्टसेलिंग पुस्तक सरल भाषा में सिखाती है कि पैसे की सच्चाई क्या है और अमीर कैसे बना जाता है। लेखक के अनुसार दौलतमंद बनने की असली कुंजी नौकरी करना नहीं है, बल्‍कि व्यवसाय या निवेश करना है।

सर्वकालीन नंबर 1 पर्सनल फ़ाइनैंस पुस्तक रिच डैड पुअर डैड के लेखक के रूप में सर्वाधिक विख्यात रॉबर्ट कियोसाकी ने पूरे संसार के करोड़ों लोगों की पैसे संबंधी सोच को चुनौती दी और उनके सोचने के नज़रिये को बदल दिया। वे एक उद्यमी, शिक्षाविद् और निवेशक हैं, जो मानते हैं कि संसार को अधिक उद्यमियों की आवश्यकता है, जो नौकरियों का सृजन करेंगे। धन और निवेश पर उनके दृष्टिकोण अक्सर पारंपरिक बुद्धिमत्ता के विपरीत जाते हैं। रॉबर्ट ने सीधी बात, नई सोच और साहस की प्रतिष्ठा अर्जित की है। वे वित्तीय शिक्षा के जोशीले और मुखर समर्थक हैं।

19 पुस्तकों के लेखक, जिनमें अंतरराष्ट्रीय बेस्टसेलर रिच डैड पुअर डैड शामिल है, रॉबर्ट संसार के हर कोने में मीडिया के अतिथि रहे हैं। इनमें सीएनएन, बीबीसी, फ़ॉक्स न्यूज़, अल जज़ीरा, जीबीटीवी और पीबीएस से लेकर लैरी किंग लाइव, ओपरा, पीपल, इनवेस्टर्स बिज़नेस डेली, सिडनी मॉर्निंग हैरॉल्ड, द डॉक्टर्स, स्ट्रेट्स टाइम्स, ब्लूमबर्ग, एनपीआर, यूएसए टुडे और सैकड़ों अन्य शामिल हैं और उनकी पुस्तकें दो दशकों से अंतरराष्ट्रीय बेस्टसेलर्स में अव्वल रही हैं। वे पूरे संसार के लोगों को आज भी सिखा रहे हैं और प्रेरित कर रहे हैं। Read More

सुपर पावरफुल माइंड का राज| Motivational Hindi Pdf Book : Motivation (Hindi Edition)

Humari is book mein humne, aatmabal, motivation, success aur vicharon ki chingari ke topics ko cover kiya hai yeh book aapko apni life mein safalta nishchit hi dilayegi tatha jine ka ek naya najariya aapko is book ko padhane ke baad milega.

Aap sabhi logo ko sajjano ko aadarniyon and mahodayo ko humara namashkar evam pranam aap sabhi logon ke aashirvad evam sujhav ki hume sadev aavashyakta rahegi kyonki abhi humne likhane ka matra prayash kiya hai isme kisi prakar ki truti yadi hoti hai to uske liye hum chama prarathi hain. truti ko thik kerne ke liye hume salah nishchit hi dijiye jiske liye humara address kitab ki bhumika vale page mein diya gaya hai e book mein jo bhi accha hai vo maa ki daya evam gurudev ka aashirvad hai evam kami, truti meri apni agyanta hai. Read More

The Millionaire Fast Lane Book Summary in Hindi: द मिलियनेयर फास्टलेन पुस्तक सारांश (Hindi Edition) Hindi Books In Pdf

इस बुक में आप सीखेंगे कि कम उम्र में भी बहुत अमीर बना जा सकता है. तीन अलग अलग तरह के रोडमैप के बारे में भी आप जानेंगे और समझ जायेंगे कि सिर्फ़ फ़ास्टलेन ही आपको कम उम्र में अमीर बना सकता है. इस बुक में आप यह जानेंगे कि महँगी गाड़ियां, आलिशान बँगला, महेगे गैजेट आपको अमीर नहीं बनाते. ये बस दिखावा करने का स्टेटस सिंबल बन गया है. असली दौलत तो है अपने पसंद से जीने की आज़ादी. आप अपनी जिंदगी में जो रिश्ते और प्यार कमाते हैं वो है असली दौलत.

एक healthy बॉडी है आपकी सबसे बड़ी दौलत. इस पुस्तक समरी को पढ़ने के बाद आप यह जानेंगे कि पैसों तक ले जाने वाले रास्ते पर आप ख़ुद अपनी कार के ड्राईवर होते हैं. बिना ज़िम्मेदारी लिए आप कभी पैसा नहीं कमा सकते. आपको खुद अपने डिसिशन लेने होंगे, आपको रिस्पोसिबल बनना होगा. आपको ये विश्वास होना चाहिए कि कम उम्र में भी आप अमीर हो सकते हैं. तो सोच समझ कर डिसिशन लें.फ़ास्टलेन का रास्ता चुन कर दौलत की ओर अपना कदम बढ़ाएं और इस खूबसूरत जिंदगी और दुनिया को एन्जॉय करें. Read More

The 4-Hour Workweek Book Summary in Hindi (Hindi pdf Books Edition)

क्या आप भी किसी मिलेनियर की तरह रहना चाहते है? क्या आप चाहते है कि जब आपकी मर्जी हो तब काम करे, जहाँ मर्जी हो वहां रहे और जो मन आये वो करे? और ये सब करने के लिए आपको सारी लाइफ काम करने की भी ज़रुरत नहीं है. और ये शर्त भी नहीं है कि आपके बैंक अकाउंट में मिलियंस पड़े हो. आपको तो बस न्यू रिच को ज्वाइन करना है.

इस बुक में आप सीखेंगे कि ये न्यू रिच आखिर है कौन. इसमें आपको लाइफस्टाइल डिजाईन के बारे में भी पता चलेगा, द 80/20 प्रिंसिपल और पार्किन्सन लॉ का बारे में भी. किसी मिलेनियर की तरह रहने का मतलब है अपनी लाइफ अपनी शर्तो पर जीना और टाइम, मनी और लोकेशन की फ्रीडम. और इस बुक से आप सीखेंगे कि ये सब कैसे अचीव किया जाए.द फोर ऑवर वर्कवीक आपको ऐसी डील की अपोरच्यूनिटी देता है जो लाइफटाइम के लिए है. Read More

जीवन बदल देने बाली प्रेरणा: Best motivational quotes in Hindi (Hindi Hindi Books Pdf Edition)

इस पुस्तक में जीवन बदल देने बाली एक के बाद एक प्रेरणा दि है। कुछ ऐसी बातें होती है जो छोटा सी पंक्ति बहुत कुछ कह जाती है। इस पुस्तक में ऐसे ही कविता ओर उड्धरन दिए गए है जो आपको जीने में और जीवन में आने वाली हर एक मुश्किल का सामना कैसे कीया जाए हो भी सभी इस पुस्तक में है। कुछ ऐसी भी चीजें हैं जो दिखती नही है तो भी महसूस हो जाती है। जब हमारे पास जो मुक्त होता है उसका मूल्य हमको नहीं होता, जीस का मूल्य होता हो चीजे बहुत ही मूक्यवान है।
इस पुस्तक में ना दिखने वाला वक्त ओर नसीब ने ध्यान में रखते हुए बहुत अच्छी बातें की है।
न चलता है,न बोलता है,नाही सुनता है,
फिर भी…
बहुत कुछ कह जाता है,यह वक्त बहुत कमाल है।

जीवन के हर एक पल में मुश्किलें आती रहेती है तो क्यों डर ना. जीवन में आने वाली हरेक मुश्लिले का सामना कर के हमें उसे हराना है। मनुष्य के लिए कोई भी मुश्किलें ऐसी नहीं होती जो उसका उपाय ना हो। हर एक उपाय की चाबी होती है। मुश्किले कि चाबी हमको ढूंढनी है।
जीवन क्या है?
जीवन एक खुबसुरत तोहफा है,
जो भगवान ने हमें दिया है।
इस तीन पंक्ति हमें कीतना सिखा देती है। हमें एक नए रास्ते खोल देते है। बहुत अच्छी बाते लिखी है। ऐसा लगता है कि हम उस में उतर गए है. हम जीवन के चक्रव्यूह में से आजाद हो गए है।
मैं डरपोक नही हूँ,ऐसा रोज बोलिए।
बकरी जैसे डरपोक मत बनो।
शेर की तरह जिंदगी जिए।
डर तो एक जीवन का हिस्सा है। कोई एसा नहीं होता जो किसी भी सें डरना ना हो। डर एक सामान्य जीवन का हिस्सा है। लेकिन सच्चाई से डरना हो अच्छा नही है। आप शेर की तरह हमेशा सच्चाई पर अकडे रहिए।
एक तो रोंगटे खड़े होने बाली बाते की है।
किस्मत बनाने वाला कोई ओर नहीं,
आप खुद हो !
किस्मत बनती नही है,
बनानी पड़ती है‍ !
इसके बाद इतना कटाक्ष किया है कि आपका जीवन बदल गया ऐसा महसूस हो गाएगा। हर एक पंक्ति में कुछ ने कुछ ऐसा दिया है जो हमारे जीवन में काम आ सके।
हर एक छोटी-छोटी बातो में बहाना क्यों बनाते हो। कहीं सारे ऐसे भी लोग होते है जो बहाना की पोटली उसके पास ही हो! बात बात में बनाते है। इस में केवल बहामा बनाने बाले की ही बाते की है। जो लोग बहाना नही बनाते उसके लिए नही है।
कुछ ऐसी भी पशु-पक्षी जीव-जंतु होते जो हमें जीवन जीने में बहुत कुछ सिखा देते है। हम लोग जीव-जंतु, पशु-पक्षी को देखे तो पता चलेगा कि वह जीवन कैसे जीते है। उसकी राहों में कितनी सारी मुश्किले आती है तो भी हार नही मानती हैं। हर एक मुश्किले का सामना करके अपना जीवन जीते है।
इस पुस्तक में एक तो मेहनत कि बहुत अच्छी बाते कि है। आप आज मेहनत करों आपको उसका फल भविष्य में मिलता ही है। अच्छा काम किया तो अच्छा फल, बुरे के लिए बुरा फल!
समझ सके तो समझ लो इस दो पंक्तियों क्या कहना चाहते है?
मानव की बनाई हुई मेमोरी की लिमीट होती है,
पर मानव के दिमाग की मेमरी की कोई लिमिट नहीं होती।

इस तरह इस पुस्तक में ऐसा बहुत कविता ओर क्योटे किए जो हमे जीवन जीने का मार्ग देता है। Read More

Read All Motivational Hindi PDF Books For Self Improvement

Mastery Book Summary in Hindi (Hindi pdf books)

ये बुक आपको सिखाएगी कि आप कैसे अपनी हॉबी को एक मास्टरपीस की तरह निखार सकते है. इस बुक में आप सीखेंगे कि कैसे अपने टाइम पास को फुल टाइम वर्क में बदला जाए. और कैसे अपने हुनर के मास्टर बने. इस बुक में आप मास्टरी के थ्री फेजेस सीखेंगे. आप उस अल्टीमेट पॉवर के बारे में सीखेंगे जो मास्टर्स के पास होती है. और आप चाहे तो आप भी ये पॉवर हासिल कर सकते है.

और ये चीज़ पॉसिबल है. क्योंकि दुनिया में जितने भी मास्टर्स हुए है सबने ये किया है. वो लोग भी नार्मल लोगो की तरह पैदा हुए थे. वो भी नार्मल लोगो की तरह छोटे और इग्नोरेंट थे. लेकिन उन्होंने अपने हार्ड वर्क से एक्स्ट्राओर्डीनरी चीज़े अचीव करके दिखा दी. उन्होंने प्रूव (Prove) कर दिया कि इन्सान मेहनत करे तो क्या हासिल नहीं हो सकता. आप भी इस बुक को पढकर ऐसी ट्रेनिंग ले सकते है जो आपको एक्स्ट्राओर्डीनेरी बना देगी. इसलिए ये बुक आपके बहुत काम की है. Read More

बड़ी सोच का जादू – जीवन को बदल देने वाली किताब (Motivational Hindi pdf Books ) (Hindi Edition)

तो क्या आप तैयार है सफलता की उंचाईयों को छूने के लिए? हम जो कुछ भी करते है उसे बेहतर से बेहतरीन बना सकते है। चाहे आप कितने ही परफेक्ट इंसान क्यों न हो, आपके अन्दर बेहतर करने की गुंजाइश हमेशा रहती है। आप और भी नया बहुत कुछ सीख सकते है, कर सकते है।

एक महीने के अंदर ही आप खुद में एक पॉजिटिव चेंज ला सकते है। फिर चाहे आज आपके हालात जैसे भी हो। क्योंकि जो बीत गया वो मायने नहीं रखता, मायने रखता है तो आनेवाला कल और इसे आप बदल सकते है अपने वर्तमान की ताकत से। जब जिंदगी आपको बेहद मुश्किल हालातो से गुज़रती लगे और कोई भी उम्मीद नज़र ना आये तो एक बात याद रखे।आप से भी बुरे दौर से गुज़रने वाले बाकी और भी है जो बद से बदतर हालातो में जी रहे है।

मगर इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि आप निराश होकर जिंदगी से हार मान ले। उठे और कमर कस कर इन मुश्किलों का सामना करने को तैयार हो जाए। हैल एलरोड इस बात का जीता जागता उदाहरण है। उन्होंने साबित कर दिखाया कि इंसान अगर चाहे तो बुरे से बुरे वक्त में भी अपनी लगन और मेहनत से उम्मीद का एक चिराग जला सकता है। उन्होंने अपनी निजी जिंदगी में ना जाने कितनी ही मुश्किलों का सामना किया है। वे अभी छोटे लड़के ही थे। Read More

Read Best Self Help Books Summary In Hindi (Hindi pdf Books Edition)

दोस्तो आज में आप सभी के साथ बहुत ही फेमस बुक Super Success Golden Rules Summary में शेयर करना वाला हूं। वैसे हो सकता है की आपने इस बुक के बारे में पढ़ा हो या किसी से इस बुक के बारे में सुना हो, दोस्तो अगर आप नही भी जानते होंगे तो कोई बात नही क्योंकि आज में आपको इस बुक की बहुत ही खास बातो के बारे में बताने वाला हूं।

दोस्तो जब आप इसSuper Success Golden Rules Summary को ध्यान से अंत तक पूरा पढ़ लेंगे तो मेरा यकीन है की आप सभी के मुंह से एक ही शब्द निकलेगा की वाह भाई मजा आ गया क्या बुक थी!!!

दोस्तो इसका कारण यह है की इस बुक में बताया गया है कि अमीर लोग ऐसा क्या करते हैं जो वो और भी ज्यादा अमीर बनते जाते हैं और गरीब लोग ऐसा क्या करते हैं जिससे वो गरीब ही रह जाते हैं। दोस्तो आज से ही आपका पैसे के बारे में नजीरया बदल जायेगा और आप एक नए नजीरए से सोचने लग जायेंगे।

दोस्तो इस बुक से आप सीखेंगे की हमे पैसे के लिए काम नही करना चाहिए, बल्की पैसों से अपने काम करवाने चाहिए। दोस्तो Super Success Golden Rules Book के लेखक Nepolian Hill हैं। यह एक मोटिवेशनल, सेल्फ हेल्प और लाइफ चेंजिंग बुक हैं। जी, हां दोस्तो में यह बात हवा में नही केह रहा हूं, यह एक सचाई है। यह किताब अब तक की सबसे बेस्ट सेलिंग बुक में से रिच डैड पुअर डैड बुक पैसे के एहमियत को बताती हैं। Read More

Read Some More Pdf Books In Hindi For Success

Practicing The Power Of Now In Hindi: Essential Teachings, Meditations And Exercises From The Power Of Now In Hindi (Hindi pdf Books Edition)

“All you really need to do is accept this moment fully. You are then at ease in the here and now and at ease with yourself.”

The Power of Now has in a short time already proven to be one of the greatest spiritual books written in recent times. It contains a power that goes beyond words, and it can lead us to a much quieter place beyond our thoughts, a place where our thought-created problems dissolve, and we discover what it means to create a liberated life.

Throughout The Power of Now, there are specific practices and clear keys that show us how to discover for ourselves the “grace, ease and lightness” that come when we simply quiet our thoughts and see the world before us in the present moment.

Practicing the Power of Now is a carefully arranged series of excerpts from The Power of Now that directly give us those exercises and keys. Read this book slowly, or even just open it at random, reflect on the words, reflect even on the space between the words and – maybe over time, maybe immediately – you’ll discover something of life-changing significance. You`ll find the power, the ability to change and elevate not only your life, but your world as well.

It is here, now, in this moment: the sacred presence of your Being. It is here, now, not in some distant future: a place within us that always is and ever will be beyond the turmoil of life, a world of calm beyond words, of joy that has no opposite.

It is in your hands. Start practicing the power of Now.

About the Author

Eckhart Tolle has been one of the most influential spiritual authors of all times. A German born author, in the year 1948, he has been listed as one of the most influential spiritual author in the year Watkins Review in the United States in the year 2011. The Power of Now has been his most influential and widely read book. Read More

Read Pdf Book In Hindi For Success

Socho Aur Ameer Bano – सोचो और अमीर बनो (Hindi Translation of Think And Grow Rich) By Napoleon Hill: 15 Minute Read (Hindi pdf Books Edition)

यह क्लासिक पुस्तक नेपोलियन हिल के द्वारा लिखी गई सर्वोत्तम पुस्तक । यह अपनी श्रेणी की सर्वाधिक बिकने वाली पुस्तकों मैं से एक है । यह पुस्तक आपको दौलत कमाने के अचूक नुस्खे बताती है ।लेखक ने इस पुस्तक में 12 कदमों की व्याख्या की है ।

ये कदम आपको उठाने हैं यदि आप अमीर बनना चाहते हैं । लेखक ने सोचने की प्रक्रिया, सेक्स, रोमांस, डर, अवचेतन मन तथा सफलता प्राप्ति हेतु विभिन्न आयु के पाठकों के लिए विस्तार में लिखा है । इसके अलावा, उसने अन्य कई संबंधित विषयों पर भी पाठकों को अपने विचार संप्रेषित किए हैं । ये सभी तरीके धन कमाने के साधन के तौर पर प्रयुक्त हो सकते हैं । उसने उदाहरणों को विस्तृत रूप में पाठकों को समझाने का प्रयास किया है ।

लेखक ने सभी विचार सीधे-सादे तौर पर रखे हैं । अतः युवा वर्ग भी इन्हें समझ सकता है । लेखक ने इस पुस्तक में लिखा है : “ज्ञान धन को आकर्षित नहीं कर पायेगा जब तक यह स्वयं व्यवस्थित तौर से तथा समझदारी से निर्देशित नहीं होता… इसके बाद ही धन के लक्ष्य की प्राप्ति हों सकेगी” लेखक ने कहा है कि यदि हम अपने मन को भौतिकवादी वस्तुओं, जैसे कि कोई सामान या धन, पर केन्द्रित करें, तो हमारे आसपास के हालात स्वयं इस प्रकार की वस्तुओं की प्राप्ति हेतु हमारे सहायक बन जाएंगे ।

आप यह पुस्तक केवल धन प्राप्ति हेतु ही न पढ़ें वरन इससे जीवन के प्रति एक सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने की भी प्रेरणा ले । अतः हमारी व्यवहारिक राय है- इस पुस्तक को पढ़े, अमीर बनें तथा बुद्धिमता बोनस के रूप मैं प्राप्त करें । Read More

About the Author

Napoleon Hill, born in Pound, Southwest Virginia in 1883, was a very successful American author in the area of the new thought movement—one of the earliest producers of the modern genre of personal-success literature. He is widely considered to be one of the great writers on success.
The turning point in Hill’s life occurred in the year 1908 when he interviewed the industrialist Andrew Carnegie—one of the most powerful men in the world at that time, as part of an assignment—an interview which ultimately led to the publication of Think and Grow Rich, one of his best-selling books of all time.

the book examines the power of personal beliefs and the role they play in personal success.
Hill, who had even served as the advisor to President Franklin D. Roosevelt from 1933-36, passed away at the age of 87.

Best Motivational Hindi Books PDF For Success

Read This Power of Your Subconscious Mind,The (Hindi pdf Books )

उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित करने वाली यह श्रेष्ठ पुस्तक आसान एवं बेहद प्रभावशाली तकनीकों के द्वारा उन मानसिक अवरोधों को दूर करना सिखाती है, जो आपके और आपकी मनचाही सफलता के बीच बढ़ा बनाते हैं. इस क्रांतिकारी पुस्तक के ज़रिये, प्रेरणा के विशेषज्ञ डॉ. जोसेफ़ मर्फ़ी ने संसार भर के लाखों लोगों को मात्र अपने सोचने के तरीक़े में बदलाव लाकर, बेहतरीन परिणाम पाने में मदद की है.

डॉ. जोसेफ़ मर्फ़ी मूलभूत सिद्धांत को स्पष्ट करते हैं कि यदि आप वास्तव में किसी चीज़ में विश्वास करते हैं और निरंतर उसके मानसिक-चित्रण का अभ्यास करते हैं, तो उन अवचेतन संबन्धी बाधाओं से उबरा जा सकता है जो आपको सफ़ल होने से रोकती हैं. इस प्रकार, आप अपने विश्वासों को यथार्थ में बदलते हुए कामयाबी प् सकते हैं.


वास्तविक जीवन कि प्रेरक घटनाएँ व किस्से डॉ. जोसेफ़ मर्फ़ी कि बताई तकनीकों की पुष्टि करते हैं. वे हमें व्यवहारिक दिशा-निर्देश देते हैं जिससे हम:
मज़बूत आत्मविश्वास विकसित कर सकते हैं
वैवाहिक जीवन व अन्य संबंधों को बेहतर बाना सकते हैं
नए तथा मैत्रीपूर्ण सम्बन्ध स्थापित कर सकते हैं
बुरी आदतों को छोड़ सकते हैं तथा अपने भय पर काबू प् सकते हैं
धन-संपत्ति अर्जित कर सकते हैं
पदोन्नति व सम्मान प्राप्त कर सकते हैं
अपने अवचेतन मन की अदभुत, जादुई शक्ति को जानने के लिए इस पुस्तक को ज़रूर पढ़ें. इसके माध्यम से आप सरल, व्यावहारिक एवं उपयोगी तकनीकों व अभ्यासों को सहजता से अपने दैनिक जीवन में लागू कर सकेंगे. Read More

About the Author

Joseph Denis Murphy was born in Ballydehob, County Cork, Ireland, the son of a private boys’ school headmaster and raised a Roman Catholic.

He joined the Jesuits. In his twenties, before being ordained a priest, an experience with healing prayer led him to leave the Jesuits and emigrate to the United States in 1922; he journeyed as a steerage passenger on board the S/S Cedric, sailing from Liverpool, England, to the Port of New York; on the ship’s passenger manifest, his occupation was listed as chemist,

the British term for pharmacist. In New York City, he became a professional pharmacist in New York City (having a degree in chemistry by that time). Here he attended the Church of the Healing Christ (part of the Church of Divine Science), where Emmet Fox had become minister in 1931.

Murphy traveled to India and spent lot of time with Indian sages, learning Hindu philosophy. He later on formed a new church in America with Hindu ideologies. In the mid-1940s, he moved to Los Angeles, where he met Religious Science founder Ernest Holmes and was ordained into Religious Science by Holmes in 1946, thereafter teaching at Rochester,

New York and later at the Institute of Religious Science in Los Angeles. A meeting with Divine Science Association president Erwin Gregg led to him being reordained into Divine Science and he became the minister of the Los Angeles Divine Science Church in 1949, which he built into one of the largest New Thought congregations in the country.

DALE CARNEGIE KE TOP 100 PRERAK VICHAR (TOP 100 PRERAK VICHAR: Inspirational & Motivational Books) (Hindi Pdf Books Edition)

महान् विचारक और उनके प्रेरक विचार सदा से ही मानव सभ्यता के दिग्दर्शक रहे हैं। इनके अनुभूत मौलिक चिंतन ने सदैव ही समाज और राष्ट्र-निर्माण की दिशा में महान् कार्य किया है। आज से वर्षों पहले इनके द्वारा कही-लिखी गई बातें आज भी उतनी ही प्रासंगिक और शाश्वत हैं, जितनी तब थीं।
दुनिया भर में महान् विचारकों की एक बृहत् शृंखला है। सुकरात, अरस्तु, प्लूटो, कन्फ्यूशियस, पाइथागोरस इत्यादि वे नाम हैं, जो विश्व-दर्शन में उच्च स्थान रखते हैं। इनके विचार व्यक्ति और व्यक्तित्व में आमूल-चूल परिवर्तन लाने में समर्थ हैं।
प्रस्तुत पुस्तक में विश्व में एक महान् विचारक डेल कारनेगी की संक्षिप्त जीवनी और उनके मौलिक विचारों का संकलन किया गया है, जो निश्चित ही हमारे मर्म को गहरे प्रभावित करने में सक्षम है। इनका अनुकरण हमारे जीवन को सार्थकता देने व राष्ट्र-निर्माण में योगदान करने का मार्ग प्रशस्त करेगा। Read More

Shakti ke 48 niyam in Hindi (Hindi pdf Books Edition)

शक्ति के 48 नियम नीतिहीन, चालाकी से भरी, निर्मम और शिक्षाप्रद है। यह पुस्तक शक्ति के इतिहास के तीन हज़ार सालों का रोचक निचोड़ है। 500 पृष्ठों की बेस्टसेलर का यह नया संक्षिप्त संस्करण महान विचारकों की बुद्घिमत्ता का सार प्रस्तुत करता है। … शक्ति के 48 नियम आधुनिक युग में चालाकी से स्वार्थ साधने की मार्ददर्शिका है। Read More

Read This Best Motivational Hindi Books pdf

Babylon Ka Sabse Amir Aadmi (The Richest Man in Babylon) (Hindi pdf books)

बैबिलॉन का सबसे अमीर आदमी आर्थिक सफलता के शाश्वत रहस्य धन-दौलत पर लिखी सबसे प्रेरक पुस्तक लाखों लोगों ने इस पुस्तक को पसंद किया है I इस पुस्तक में दिए गए सिद्धांतों का प्रयोग करके आप अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं और अपने सपनों को साकार कर सकते हैं और अपने सपनों को साकार कर सकते हैं I इस पुस्तक में दौलतमंद बनने का रहस्य बताया गया है I

आर्थिक सफलता के शाश्वत रहस्य सुख-समृद्धि की निश्चित राह बैबिलॉन की मसहूर कहानियों ने अनगिनत पाठकों की मदद की है I धन, आर्थिक योजना और व्यक्तिगत दौलत के विषय पर इसे सर्वश्रेष्ठ प्रेरक पुस्तक कहा जाता है I आसान भाषा में लिखी दिलचस्प और ज्ञानवर्धक कहानियाँ आपको दौलत की राह पर ले जाती हैं तथा सुख की मंज़िल तक पहुँचाती है I

इस बेस्टसेलर में आपको अपनी आर्थिक समस्याओं के ऐसे समाधान मिलेंगे, जो ज़िन्दगी भर आपके काम आएँगे I इसमें धन कमाने, धन का संग्रह करने और धन बढ़ने के अचूक रहस्य बताए गए हैं I Read More

About the Author

George Samuel Clason was born in Louisiana, Missouri, on November 7, 1874. He attended the University of Nebraska and served in the United States Army during the Spanish-American War.

Beginning a long career in publishing, he founded the Clason Map Company of Denver, Colorado, and published the first road atlas of the United States and Canada. In 1926, he issued the first of a famous series of pamphlets on thrift and financial success, using parables set in ancient Babylon to make each of his points.

These were distributed in large quantities by banks and insurance companies and became familiar to millions, the most famous being “The Richest Man in Babylon,” the parable from which the present volume takes its title. These “Babylonian parables” have become a modern inspirational classic.

Read Best Motivational Book Pdf In Hindi

Safalta Ke Liye 13 Sarvashreshtha Aadaten : Hindi Translation of International Bestseller “Success Habits by Napoleon Hill” (Best Selling Books of All Time) (Hindi pdf Books Edition)

क्या आप जानते हैं कि आप जिस काम को करना चाहते हैं; उसकी शुरुआत से पहले आप अगर सारी परिस्थितियों के एकदम अनुकूल हो जाने का इंतजार करते हैं तो बरसों तक आप उसकी शुरुआत नहीं कर पाएँगे; क्योंकि परिस्थितियाँ कभी पूरी तरह अनुकूल नहीं होतीं। अगर आप किसी काम को हर हाल में करना चाहते हैं तो उससे जुड़ी सारी जानकारी जुटाएँ; सारे उपलब्ध साधनों को जुटा लें और उस समय की जैसी भी परिस्थिति है; उसी में उसकी शुरुआत कर दें।

सारी नकारात्मकताओं; जैसे भय; ईर्ष्या; घृणा; द्वेष तथा लोभ से मुक्त सकारात्मक मन विश्वास को बढ़ाने के लिए अनिवार्य होता है। ऐसा नहीं हो सकता कि आप अपने मन में ईर्ष्या; लोभ; भय; द्वेष या किसी भी प्रकार की अन्य नकारात्मकता को स्थान दें और उसके साथ ही साथ व्यावहारिक विश्वास के सिद्धांत का उपयोग करें।

प्रकृति ने नदियों के लिए ऐसी योजना बनाई है कि वे सबसे कम विरोध के रास्ते को अपनाती हैं। टेढ़ी-मेढ़ी नदियाँ उर्वर डेल्टा बनाती हैं। यदि नदी सीधे समंदर तक जाती तो उनका बनना संभव नहीं था। सारी नदियाँ कम-से-कम विरोध के रास्ते को अपनाती हैं और अच्छा ही है कि वे ऐसा करती हैं; लेकिन प्रकृति नहीं चाहती थी कि मनुष्य ऐसे किसी रास्ते पर चले। Read More

जीवन के 999 कड़वे सबक : अनमोल प्रेरक वाक्यों का अनमोल संग्रह | जीवन को सकारात्मक बनाने वाले प्रेरणादायी उद्धरणों का दुर्लभ खज़ाना | प्रेरक सकारात्मक शब्दों का अनूठा संग्रह | (Hindi pdf Books Edition)

प्रिय मित्र, जीवन में आगे बढ़ने के दौरान हर व्यक्ति को अनेक प्रकार की परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है, ये अच्छी या बुरी हो सकती हैं, उसे हर कदम कोई न कोई चुनौती दिखाई देती है इसके 2 विकल्प उसके सामने होते हैं, पहला, कि चुनौती का डट कर सामना करे, और कोशिश करे कि उसे सफलता मिले, दूसरा, चुनौती को देख कर ही हार मान ले जीवन में आगे बढ़ने के लिए,

चुनौतियों पर जीत हासिल करने के लिए आपको जीवन की कड़वी हक़ीक़त मालूम होनी ही चाहिए प्राचीन समय में लोग किसी अनुभवी से 1 सबक लेने के लिए 1 लाल (कीमती रत्न ) दिया करते थे, ये हम आप लोगों की खुशकिस्मती है कि आजकल के जमाने में हमें इ बुक के जरिये से ही ऐसी सीख मिल जाती है मैंने इस इ बुक में ऐसे 999 अनमोल सबक का संकलन किया है, जो जीवन के उतार चढ़ाव से हमें रु बरु करते हैं.

जैसा की चाणक्य ने कहा है की यदि हम खुद की गलतियों से सीखना शुरू करेंगे तो ये जीवन कम पड़ेगा जीवन के 999 कड़वे सबक नाम की इस पुस्तक में आपको लोगों के असल जीवन के अनुभवों से काफी कुछ सीखने को मिलेगा. ऐसा मेरा विश्वास है. और आशा है की इन अनुभवों के जरिये आप जीवन में चुनौतियों पर सफलता पूर्वक विजय पाने में कामयाब होंगे मैं अपनी यह पुस्तक स्वर्गीय श्री परमानंद गाबा (दादाजी),

स्वर्गीय शान्ति देवी (दादी जी), स्वर्गीय श्रीमती अनुराधा रानी अरोड़ा (माता जी), स्वर्गीय शैलेंद्र शंकर अरोड़ा(बड़े भाई) एवं अपने पिताजी स्वर्गीय श्री निरंजन दास अरोड़ा को समर्पित करता हूं। इन सब की बदौलत ही मैं जो कुछ भी कर पा रहा हूं, वह कर पा रहा हूं। ये सभी मेरी जिंदगी का एक अटूट हिस्सा हैं और मेरे प्रेरणास्रोत हैं। Read More

मैं आशा करता हूँ कि आप ऊपर सुझाए गए सभी Hindi pdf Books को मन लगाकर पढ़ेंगे; और किताब में बताई गई बातों पर अमल भी करेंगे; यदि आप ऐसा करते हैं तो आप अपना जीवन बदल लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.